Sunday, July 19

नानाको तरिका उनको बयान गर्ने ।

कैसे बताउँ में तुम्हे मेरे लिए तुम कौन हो ।
कैसे बताउँ । कैसे बताउँ ।
ए...., कैसे बताउँ मै तुझे तुम धडकनो का गीत हो ।
जीवनका तुम संगीत हो ।
तुम जिन्दगी । तुम बन्दगी । तुम रोशनी । तुम ताजगी । तुम हर खुशी । तुम प्यार हो । तुम प्रित हो । मन मित हो ।
आँखोमे तुम । यादोंमे तुम । सासोंमे तुम । आहोंमे तुम । निंदोमे तुम । खाँबोमे तुम ।
तुम हो मेरी हरबात में । तुम हो मेरी दिन रात मे ।
तुम सुवह मे । तुम साम मे । तुम सोचमे । तुम काममे ।
मेरे लिए पाना भी तुम । मेरे लिए खोना भी तुम ।
मेरे लिए हसना भी तुम । मेरे लिए रोना भी तुम ।
और जागना सोना भी तुम ।
जाउँ कही । देखुँ कही । तुम हो वहाँ । तुम हो वही ।
कैसे बताउँ मै तुम्हे । तुम बिन तो मै कुछ भी नही ।
कैसे बताउँ मै तुम्है मेरे लिए तुम कौन हो ।

ए जो तुम्हारा रुप है ।
ए जिन्दगीकी धुप है ।
चन्दनसे तरसा है बदन । बेहेती है जिसमे ए अगन ।
ए सोखिया । ए मस्तीया । तुमको हवाओसे मिलि ।
जुल्फे घटाओ से मिली ।
हाठोमे कलिया खिलगयी । आखोंको झिले मिलगयी ।
वाह । चेहेरे मे सिमटी चाँदनी । आवाज मे है रागनी । शिशे का जैसा अंग है । फुलो के जैसा रंग है । नदौओ कि जेसी चाल है ।
क्या हुस्न है । क्या हाल है ।

ए जिस्मकी रंगीनिया । जैसे हजरोऔ तितलिया ।
बाहों की ए गोलाइया । आँचलमे ए परछाँयीया ।
ए नगरिया है ख्वाबकी । कैसे बताउँ मै तुम्हे हालत दिले बेताव की ।
कैसे बताउँ मै तुम्है मेरे लिए तुम कौन हो ।
कैसे बताउँ मै तुम्है मेरे लिए तुम धर्म हो । मेरे लिय इमान हो । तुम्ही इवादत हो मेरी ।
तुम्ही तो चाहत हो मेरी ।
तुम्ही मेरा अरमान हो ।
तखता हु जिसे तुम्ही तो मेरी तस्वीर हो । तुम्ही मेरा तकदिर हो । तुम्ही सितारा हो मेरा । तुम्ही नजारा हो मेरा ।
यु ध्यान मे मेरे हो तुम । जैसे मुझे घेरे हो तुम । पुरा पुर्व पश्चिम मे तुम । उतर दख्खिन मे तुम ।
सारे मेरे जिवनमे तुम । हर पल मे तुम । हर छिन मे तुम ।
मेरे लिए रस्ता भी तुम । मेरे लिए साहिल भी तुम । मे देखता बस तुमको हु। मै सोचता बस तुमको हु ।
मै जानता बस तुमको हु । मै मानता बस तुमको हु । तुम्ही मेरी पहिचान हो ।
कैसे बताउँ मै तुम्हे । देवो हो तुम मेरे लिए । मेरे लिए भगवान हो ।
कैसे बताउँ मे तुम्हे । मेरे लिए तुम कौन हो ।
कैसे बताउँ । कैसे बताउँ ...............

No comments:

Post a Comment